Monday, 5 December 2016

1541-वास्तविक संबंध कि स्मृति ( Pujya Asaram Bapu Ji ) Hd Wallpaper

 #asharamjibapu #bapu #bapuji #asaram #ashram #asaramji #sant #asharamji #asharam  #Hinduism #Sureshanandji #narayansai #balsanskar #hindi #Suvaky #suvichar #Mantras #Meditation #vasanthariom #THOUGHTS #QUOTES  #pyaresatguruji #Instagramupdate #Photoshop #Corel #digitalart #photomanip #fantasy
Pujya Asaram Bapu Ji  Hd Wallpaper

वास्तविक संबंध कि स्मृति ❘❘ Pujya Asaram Bapu Ji ❘❘ 


यदि परमात्मा को तुम अपना मान लो, उनसे सम्बन्ध जोड़ लो तो तुम्हारा मन स्वतः परमात्मा में लग जायगा।

- Pujya Sant Shri Asaram Bapu Ji 

------------

धन, बुद्धि और भाग्य दिलाते हैं कपूर के ये  शास्त्रीय उपाय


 #asharamjibapu #bapu #bapuji #asaram #ashram #asaramji #sant #asharamji #asharam  #Hinduism #Sureshanandji #narayansai #balsanskar #hindi #Suvaky #suvichar #Mantras #Meditation #vasanthariom #THOUGHTS #QUOTES  #pyaresatguruji #Instagramupdate #Photoshop #Corel #digitalart #photomanip #fantasy
Kapoor

1-पूजा-पाठ में कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। इसे हिन्दू धर्म के अनुसार पवित्र माना जाता है। हवन सामग्री में कपूर का विशेषमहत्व है। इसके इस्तेमाल के बिना ऐसा धार्मिक कार्य अधूरा ही माना जाता है।

2- धर्म के अलावा स्वास्थ्य की दृष्टि से भी कपूर फायदेमंद है। विज्ञान ने स्वयं बताया है कि पूजा या हवन करते समय जब हम कपूर जलाते हैं, तो उससे निकलने वाला धुआं आसपास की नकारत्मक ऊर्जा को समाप्त करता है।

3-यह कपूर हमारे आसपास हवा में मौजूद दूषित कणों को काटता है। इसलिए डॉक्टर घर में कपूर जलाने की सलाह देते हैं। हाल ही में कपूर से जुड़ा एक घरेलू नुस्खा भी काफी प्रसिद्ध हुआ था।

4-जिसके अनुसार नीम के पत्तों के तेल में कपूर की 2-3 टिकिया डालकर उसे जलाने से घर में मच्छर नहीं आते। साथ ही घर की वायु भी स्वच्छ हो जाती है।

5- लेकिन आज हम आपको कपूर की मदद से मिलने वाले स्वास्थ्य संबंधी नहीं, वरन् कुछ शास्त्रीय प्रयोग बताने जा रहे हैं। हिन्दू शास्त्र, धर्म से कुछ अलग हैं। ये शास्त्रीय ज्ञान हमें अपने जीवन को संवारने में मदद करते हैं।

6- ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा।

7-खैर यहां हम कपूर के प्रयोग से होने वाले कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे।

8- कपूर की टिकिया छोटी सी होती है। बाजार में अगर आप कपूर खरीदने जाएंगे तो यह आपको छोटी-सी डिब्बी में सफेद रंग की चौकोर आकार में मिलेगी। लेकिन इस छोटे आकार में कई चमत्कार समाए हैं।

 9-बुद्धि प्राप्ति के लिए

कपूर का इस्तेमाल कर आप बुद्धि एवं धन दोनों पा सकते हैं। इसके लिए एक खास प्रकार का उपाय शास्त्रों में दर्ज है जिसे विशेषत: बुधवार के दिन किया जाता है। यह उपाय कुंडली में मौजूद बुध दोष को भी शांत करता है।

इसके लिए बुधवार के दिन सुबह नहाने के बाद हरे रंग के वस्त्र धारण करें। हरे रंग के वस्त्र या अन्य वस्तुओं का दान करें। इन वस्तुओं में घी, कांसा, कर्पूर व मिश्री का दान शामिल करने से अधिक लाभ प्राप्त होता है।

13-फिजूल खर्ची से बचाए

अगर आपके घर में धन तो आता है लेकिन अनचाहे खर्चे से जल्द से जल्द चला जाता है। तो कपूर का एक उपाय करें। इसके लिए सूर्यास्त के समय कर्पूर का दीप जलाएं, उसे सारे घर में घुमाएं। अंत में तुलसी पर आरती करके घर के मंदिर में स्थापित कर दें। इससे देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

14-हर शाम करें ये उपाय

लेकिन अगर आप रोजाना भी यह कार्य करें, तो आपके घर में धन और खुशियां दोनों बनी रहेंगी। रोजाना संध्या के समय घर के हर बैडरूम में कपूर जलाने से रोग-शोक नष्ट होते हैं।

15 -बुरी ऊर्जा रखे दूर 

घर में बुरी ऊर्जा का वास होने से दुख-क्लेश बढ़ता है, इसके छुटकारा पाने के लिए कपूर का प्रयोग करें। इसके लिए थोड़े से गंगा जल में कपूर मिकलाकर मेन गेट पर छिूड़क दें, ऐसा करने से किसी भी तरह की बुरी बला और नकारात्मक प्रभाव घर में प्रवेश नहीं करता।


Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...